बॉलीवुड

शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आए दिग्गज सितारे, जानें किसने कितना डोनेट किया

Pulwama Terror Attack: 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा ज़िले आतंकी हमले से शाहीद हुए सीआरपीफ के 40 जवानों की घटना के बाद से जहां एक तरफ लोग गुस्से में हैं तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग सामने आ रहे हैं जो शहीदों के परिवार वालों की दिल खोल कर मदद कर रहे हैं. इस दुख की घड़ी में शहीद के परिवारों की मदद करने में देश के आम लोगों के साथ-साथ सिनेमा के सितारे भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं.बॉलीवुड सितारे शहीदों के परिवारों की अपनी ओर से हर संभव मदद कर रहे हैं. ऐसे में यहां जानिए कि किस बॉलीवुड सितारे में शहीदों के परिवारों की मदद करने के लिए कितनी राशि दान में दी है.इस कड़ी में सबसे पहले नाम है अमिताभ बच्चन का. अमिताभ बच्चन ने आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थ‍िक मदद करने का ऐलान कर चुके हैं. 2 करोड़ रुपये की सहायता अमिताभ बच्‍चन करने जा रहे हैं. इस घटना से दुखी अमिताभ बच्‍चन ने अपने कार्यक्रम भी कैंसिल कर द‍िए हैं.

‘उरी’ फिल्म के प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला ने ट्वीट के जरिए बताया, “टीम ‘उरी’ आर्मी फैमिली वेलफेयर फंड को एक करोड़ रुपए देती है. हम ये भी सुनिश्चित करेंगे कि ये राशि पुलवामा हमले में शहीद हुए परिवारों को मिले. लेकिन, ये राशि छोटे-छोटे टुकड़ों में दी जाएगी. हम हमारे देश के लोगों से भी रिक्वेस्ट करते हैं कि वह भी अपनी इच्छानुसार डोनेट करें.”गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की पत्नियों के लिए 3 लाख रुपये दिए हैं. दिलजीत ने आज सीआरपीएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन को दिए गए अपने दान की रसीद का एक स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कियासिपाहियों के सपॉर्ट में आवाज उठाने वाले अक्षय इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 5 करोड़ रुपये दान देंगे. इसके साथ ही अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए सभी से दान करने का अनुरोध भी किया है. अक्षय कुमार ने कुछ समय पहले भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सहयोग से ‘भारत के वीर’ नाम से एक वेबसाइट का निर्माण करवाया था, जिसके जरिए भारतीय सैनिकों और सुरक्षा बलों के परिवारों की मदद की जा सकती है. अक्षय ने ट्विटर पर अपील करते हुए लिखा है, amitabh bachchan salman khan akshay kumar vicky kaushal bollywwod stars donations for Pulwama Terror Attack martyr familiesपुलवामा एक ऐसी घटना है, जिसे ना हम भूल सकते हैं और ना ही भूलेंगे. हम सभी में रोष है और यही समय है कुछ करने का. इसलिए अभी कीजिए, पुलवामा के शहीदों के लिए दान कीजिए. उन्हें श्रद्धांजलि देने का इससे बेहतर समय कुछ और नहीं हो सकता और अपना समर्थन दिखाइए.”

सलमान ने अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के ज़रिए मदद की है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए दी है. हालांकि सलमान की मदद की रकम कितनी है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है.

सलमान ने अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के ज़रिए मदद की है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए दी है. हालांकि सलमान की मदद की रकम कितनी है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है.